आईपीएल सीजन-12 शुरू हो चुका है। आईपीएल में चीयरलीडर्स मैदान पर लोगों का मनोरंजन करते हुए दिखाई देती हैं। हर टीम की चीयरलीडर्स अलग होती हैं। जब भी कोई खिलाड़ी चौके और छक्के मारता है तो ये चीयरलीडर्स उनका उत्साह बढ़ाती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये चीयरलीडर्स इस काम के लिए कितने पैसे कमाती हैं।

आईपीएल में चीयरलीडर्स को काफी अच्छी कमाई होती है। इनको महंगे इनाम मिलते हैं। इतना ही नहीं इनको खूब पैसा मिलता है। चीयरलीडर्स बनना कोई आसान काम नहीं है। इसके लिए हजारों लड़कियों में से कुछ का ही सिलेक्शन होता है। चीयरलीडर्स बनने के लिए घंटों कड़ी प्रैक्टिस करनी पड़ती है। लोगों की हूटिंग झेलना काफी मुश्किल हो जाता है। लेकिन इसके बावजूद ये चीयरलीडर्स सब कुछ झेलकर अपने चेहरे पर मुस्कुराहट बनाए रखती हैं।

हर टीम की चीयरलीडर्स अलग होती हैं और हर टीम उन्हें उनकी तय फीस के अनुसार ही पैसे देती है। यह फीस 6000 से 13000 तक हो सकती है। अगर कोई टीम मैच जीत जाती है तो चीयरलीडर्स को अलग से 3000 का बोनस भी मिल जाता है।

इतना ही नहीं ये चीयरलीडर्स स्पोर्ट्स मैगजीन और न्यूज़पेपर के लिए भी फोटो शूट करती है, जिसके लिए इन्हें 5000 अतिरिक्त मिलते हैं। इसके अलावा आईपीएल की पार्टियों में भी ये चीयरलीडर्स जाती हैं और उन्हें इसके लिए 5000 से 10000 तक मिल जाते हैं। यानी कि देखा जाए तो आईपीएल के पूरे सीजन के दौरान चीयरलीडर्स काफी अच्छी कमाई करती हैं।