एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में बेन स्टोक्स ने करिश्माई शतकीय पारी खेलकर इंग्लैंड को 1 विकेट से यादगार जीत दिला दी। आपको बता दें कि इंग्लैंड के 9 विकेट 286 रनों पर गिर गए थे।

Third party image reference

लेकिन इसके बाद टेस्ट क्रिकेट में वो हुआ जिसकी उम्मीद कोई भी क्रिकेट फैन्स नहीं कर रहा था। बेन स्टोक्स ने आखिरी दम पर लड़ाई की और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को ललचा- ललचाकर पराजित करने में सफलता पाई।

Third party image reference

गौतरलब है कि इंग्लैंड की दूसरी पारी में 9 विकेट 286 रन पर गिर गए थे और ऐसे में इंग्लैंड की टीम को जीत के लिए 73 रनों की दरकार थी। लेकिन बेन स्टोक्स ने करिश्माई नाबाद 135 रन की पारी खेली और इंग्लैंड को 1 विकेट से जीत दिला दी। बेन स्टोक्स ने पैट कमिंस की गेंद पर चौका जमाकर ऐतिहासिक जीत इंग्लैंड को दिलाई।

Third party image reference

आपको बता दें कि आखिरी बल्लेबाज जैक लीच ने 126वें ओवर की तीसरी गेंद पर 1 रन लेकर इंग्लैंड के स्कोर को लक्ष्य के बराबर किया। इससे पहले जब - जब जैक लीच स्ट्राइक पर रहकर बल्लेबाजी करते थे उस दौरान नॉन स्ट्राइक पर खड़े शतकवीर बेन स्टोक्स पूरी तरह से खुद को संभाल नहीं पा रहे थे।

Third party image reference

यानि जैक लीच जब भी बल्लेबाजी करते उस दौरान बेन स्टोक्स उस गेंद को नहीं देखते और नॉन स्ट्राइक पर खड़े रहकर सिर को झुका लेते। आपको बता दें कि बेन स्टोक्स और जैक लीच ने 10वें विकेट के लिए नाबाद 76 रन की पार्टनरशिप कर इंग्लैंड को शानदार और ऐतिहासिक जीत दिला दी।

Third party image reference

जैक लीच ने 17 गेंद पर संघर्ष दिखाया और नाबाद 1 रन बनाए तो वहीं बेन स्टोक्स ने नाबाद 135 रन की पारी 219 गेंद पर खेलकर क्रिकेट वर्ल्ड का दिल जीत लिया।

The content does not represent the perspective of UC