कुछ दिन योगा को पूरा दिन देना संभव नहीं हो पता मगर अधिकांश दिन हम 10-15 मिनट योगा के लिए निकल सकते है|

कुछ योगा हमारे लिए बहुत ही लभकारी है जिनका हम दैनिक दिनचर्या मैं लाभ उठा सकते है|

श्रोणि टिल्ट्स के लिए योग

Third party image reference

पहले कुछ श्रोणि झुकाव कम पीठ दर्द और कठोरता के किसी भी निशान प्रकट करेंगे। उन्हें धीरे-धीरे करें और जब तक आंदोलन द्रव महसूस न हो जाए तब तक चलते रहें। 10 से 20 राउंड के बाद, आप अधिक लचीला महसूस करेंगे।

बिल्ली-गाय खिंचाव के लिए योग

Third party image reference

5 से 10 बिल्ली गाय हिस्सों के साथ वापस ऊपर वार्मिंग जारी रखें। अगर आंदोलन परिचित महसूस करता है, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि श्रोणि श्रोणि झुकाव के समान ही अनिवार्य रूप से आगे बढ़ रहा है। बिल्ली-से-गाय खिंचाव पूरे रीढ़ की हड्डी के साथ उस आंदोलन को बढ़ाता है, जो आपके पूरे शरीर को जगाने और उत्तेजित करने में मदद करता है।

डोनवार्ड-फेसिंग डॉग के लिए योग

Third party image reference

नीचे की तरफ वाले डॉग में वापस दबाएं: अपने घुटनों को झुकाएं और अपने बट को ऊपर तक पहुंचें, फिर धीरे-धीरे पैरों को सीधा करें। किसी अन्य आंदोलन का उपयोग करें जो आपको मुद्रा में व्यवस्थित करने में मदद करता है। जब आप तैयार महसूस करते हैं, तो 5 से 10 सांसों के लिए मुद्रा को पकड़ें, अपने पैरों को "पेडलिंग" करें (एक घुटने को झुकाएं, फिर दूसरा)।

लौ लंग के लिए योग

Third party image reference

अपने दाहिने हाथ के बगल में अपने दाहिने पैर को आगे बढ़ाएं, कम लंग में आना। आप दोनों कूल्हे में एक अच्छा खिंचाव के लिए पहले अपने पीछे घुटने को फर्श पर नीचे छोड़ना चाह सकते हैं। बैक लेग को सीधे रखें यदि आप अपने हैमस्ट्रिंग में काम करना शुरू करना चाहते हैं, जो आपकी जांघों के पीछे की तरफ दौड़ते हैं। 3 से 5 सांस पकड़ो। सीधे सीधे-पैर पैर में ले जाएं|

स्ट्रैट लेग लंग के लिए योग

Third party image reference

यदि आपने उस घुटने को फर्श पर गिरा दिया है तो बैक लेग को सीधा करें। जब आप आगे बढ़ते हैं तो धीरे-धीरे सामने वाले पैर को सीधा करें। सामने के पैर को फर्श पर फ्लैट रखने की कोशिश करें और पैर को सीधे आने के लिए बाध्य न करें। जब आप सामने वाले पैर को सीधा करते हैं तो आप आसानी से मंजिल तक नहीं पहुंचते हैं, तो आप अपने हाथों के नीचे ब्लॉक का उपयोग कर सकते हैं। 3 से 5 सांसों के लिए पकड़ो, फिर नीचे डॉग में कदम।

The content does not represent the perspective of UC