Third party image reference

राजस्थान में आने वाले विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के चयन पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अंतिम निर्णय करेंगे। राज्य चुनाव समिति ने सोमवार को इस प्रस्ताव को पारित किया।

राजस्थान कांग्रेस की प्रदेश चुनाव समिति (पीईसी) ने सोमवार को राज्य के विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के चयन पर अंतिम कॉल करने के लिए एआईसीसी अध्यक्ष राहुल गांधी को सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया, पार्टी की राज्य स्क्रीनिंग के अध्यक्ष कुमारी सेलेजा ने कहा समिति, सोमवार को।

"पीईसी ने आज एक प्रस्ताव पारित किया जहां सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से गांधी के पार्टी उम्मीदवारों पर अंतिम निर्णय छोड़ दिया है। पीईसी की बैठक के बाद जयपुर में राज्य पार्टी कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए सेल्जा ने कहा, "वह उम्मीदवार का चयन करेंगे और उनका निर्णय अंतिम होगा।"

सेल्जा ने कहा कि सभी पीईसी सदस्यों ने बैठक में भाग लिया और सभी ने चुनाव रणनीति और चीजों पर अपने सुझाव दिए जिन्हें उम्मीदवारों का चयन करते समय ध्यान में रखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा, "अधिक सुझाव जमा करने के लिए, पीईसी सदस्य स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों, एआईसीसी के महासचिव अविनाश पांडे और सचिव प्रभारी को आज और 12 अक्टूबर को अलग-अलग मिल सकते हैं। हमने सदस्यों से लिखित में सुझाव जमा करने का भी आग्रह किया है।"

पार्टी की चुनौतियों के बारे में पूछे जाने पर, सेल्जा ने कहा, "कई उम्मीदवार हैं, जो एक चुनौती भी है, लेकिन सभी को धैर्य के साथ काम करना है। हर किसी ने कड़ी मेहनत की है। इसे ध्यान में रखते हुए, हम विजेता उम्मीदवारों के क्षेत्र में प्रयास करेंगे। महिलाओं और युवाओं को अवसर देने और सामाजिक संतुलन सुनिश्चित करने के प्रयास किए जाएंगे। "

उन्होंने कहा, "हमने बैठक में यह भी कहा है कि यदि कोई वरिष्ठ नेता उम्मीदवार की सिफारिश करता है या वापस लेता है तो जिम्मेदारी लेनी होगी।"

The content does not represent the perspective of UC