Google Image

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी पूरी कर ली है। अब सभी दलों को बीजेपी की पहली सूची का इंतजार है जो कभी भी जारी हो सकती है। भाजपा यूपी में माया-अखिलेश को कड़ी चुनौती देने की तैयारी कर रही है। इसी वजह से सूची में भी देर हो रही है। बीजेपी यूपी में अखिलेश के खिलाफ भी कद्दावर नेता को उतारने की तैयारी कर रही है जिससे महागठबंधन को तगड़ी चुनौती मिलेगी।

Google Image

अखिलेश का इस सीट से उतरना लगभग तय

सपा प्रमुख अखिलेश यादव पहले कन्नौज से चुनाव लड़ना चाह रहे थे। हालांकि डिंपल यादव के चुनाव लड़ने की वजह से ये सीट उनको छोड़नी पड़ी। इसके बाद मैनपुरी सीट से पिता मुलायम ने ताल ठोंक दी है। अब सपा की सबसे सुरक्षित सीट आजमगढ़ बची है जो सपा का गढ़ मानी जाती है। इस वजह से अखिलेश यादव का इस सीट से उतरना तय माना जा रहा है। बस औपचारिक ऐलान होना बाकी है।

Google Image

इस कद्दावर नेता को उतार सकती है बीजेपी

भाजपा पहले यहां से रमाकांत यादव को उतारने जा रही थी। इसकी वजह विधानसभा चुनाव 2017 हैं जिनमें मोदी लहर के बाद भी भाजपा 10 में से एक सीट ही जीत सकी थी। ये सीट अरुण यादव ने जीती थी। रमाकांत उनके ही पिता हैं। हालांकि वो असंतुष्ट चल रहे हैं। इस वजह से अखिलेश यादव के खिलाफ वनमंत्री दारा सिंह चौहान को भाजपा उतारने की तैयारी कर रही है। उनकी संभावना सबसे ज्यादा है।

दोस्तो आपको क्या लगता है दारा सिंह को अखिलेश के खिलाफ उतारना ठीक रहेगा। कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- अमर उजाला न्यूज पेपर लखनऊ संस्करण)

The content does not represent the perspective of UC